Best Electric Tandoor | बेस्ट इलेक्ट्रिक तंदूर

सबसे अच्छा इलेक्ट्रिक तंदूर कैसे चुने? आज हम आपको बेस्ट इलेक्ट्रिक तंदूर, शोक प्रूफ इलेक्ट्रिक तंदूर, मीडियम इलेक्ट्रिक तंदूर के बारे में बताने वाले है। तंदूर में खाने को घर पर पका कर इसका आंनद लिया जा सकता है। बेस्ट प्राइस इलेक्ट्रिक तंदूर इन इंडिया

Glen Electic Tandoor

यह मॉर्डन एलिगेंट लुक्स के साथ सिल्वर कलर में आता है। इसका वजन । 6.7 किलोग्राम आता है। इस तंदूर में पनीर, तंदूरी रोटी, पराठा, चिकन, फिशफ्राई, नान जैसे कई डिश बनाए जा सकते है। इसमें एनर्जी बचने के लिए थर्मल इन्सुलेशन भी लगा आता है। इसकी स्लीडिंग ट्रे को आसानी से साफ़ किया जा सकता है।यह बहुत ही कम ऊर्जा की खपत करता है जिसके कारन यह सभी घरो में चलाया जा सकता है। यह तंदूर पूरा स्टेनलेस स्टील से बना हुआ है। इसमें 2 साल की वारंटी आती है। यह एक वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है।

Wonderchef – 63152642 संजीव कपूर 640-वॉट ग्रिल सैंडविच मेकर और तंदूर मिनी (काला)

यह हाई क्वालिटी नॉन स्टिक कोटिंग तंदूर है। इसमें 10 स्टेप थर्मोस्टेर आते है जिससे लाजवाब खाना पकता है। यह एतन्दूर 1460 W ऊर्जा की खपत करता है। इसमें बहुत ही शानदार कूल टच हैंडल आते है। यह वंडरशेफ की तरफ से विशवनीय वार्रन्टी के साथ आता है। जो की Wonderchef का सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट की लिस्ट में शामिल है। यह बहुत ही कम वजन के साथ आता जिसके कारण यह तंदूर को आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर लेकर जा सकते है।

Prestige Electric Barbeque grill

प्रेस्टीज़ इलेक्ट्रिक की तरफ से आने वाला यह इलेक्ट्रिक तंदूर घर के लिए सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक तंदूर है। इसकी जल्दी और पर्याप्त हीटिंग क्षमता के कारण यह बहुत ही काम समय में बहुत लोगो के लिए खाना तैयार कर सकता है। इसकी इलेक्ट्रिक ग्रिल को कार्य करने के लिए 230 वाट की जरुरत होती है। इस तंदूर में एक बहुत ही अनोखा एयर डेपर एयरफ्लो मिलता है जो अंदर के तापमान को नियंत्रित करने में बहुत ज्यादा काम आता है। इसमें बना खाना आग में पकाये गए खाने के जैसा टेस्टी लगता है। यह नॉन स्टिक ग्रिल प्लेट के साथ आता है इस तंदूर की 1 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध है । इस तरह यह एक वैल्यू फॉरमनी प्रोडक्ट साबित होता है।

Orbit electric Barbecue grill Tandoor

ऑर्बिट इलेक्ट्रिक बारबेक्यू ग्रिल तंदूर एक बेहद छोटा और काम वजन वाला और टिकाऊ तंदूर है। इस तंदूर की खास बात यह है की इसे इनडोर और आउटडोर जैसे- पार्टी, पिकनिक, हॉलिडे, छुट्टियों के लिए बनाया गया है। इसकी बनावट में बॉडी लाइट वेट होने की साथ बहुत उच्च क्वालिटी के मटेरियल से बनाई है जिसमे थर्मोस्टेट कंट्रोलके कारण खाना पकने में कोई कमी नहीं रहती है। इसकी कीमत के हिसाब से इस प्राइस रेंज में इतनी सारे फीचर का होना बहुत ही अच्छी बात है।

HOTBERG BIG ELECTRIC TANDOOR WITH FULL ACCESSARIES (16 INCH, BLACK)

हॉटबर्ग की तरफ से आने वाला इस तंदूर में हम आपने घर पर पिज़्ज़ा, नान, तंदूरी रोटी और अनेको प्रकार के स्वदिस्ट भोजन बना सकते है। यह बड़ा तंदूर होने के कारण इसमें एक बड़ा परिवार, पार्टी, समारोह इत्यादि में ज्यादा लोगो ले लिए खाना पकने में समर्थ है। यह 200 से 250 volt की ऊर्जा पर चलता है । इसमें नॉन स्टिक सीट और एल्युमीनियम ट्रे आती है। इसका वजन 4 किलोग्राम होता है जो की पूर्ण रूप से मेटल बॉडी का बना तंदूर है।इस तंदूर की कंपनी की तरफ से 2 साल की वारंटी उपलब्ध है।

FAQ SECTION

इलेक्ट्रिक तंदूर में खाना पकने से लेकर इसके मूल्य और इलेक्ट्रिक तंदूर के सभी प्रकार के प्रश्नो के बारे में हमने उत्तर देने का प्रयास किया है। इन सभी को पढ़कर आप अपने जवाब को पाकर संतुष्टि पा सकते है।

इलेक्ट्रिक तंदूर कितने प्रकार के होते है ?

Ans: इलेक्ट्रिक तंदूर दो प्रकार के होते है। जिनमे पहले तंदूर को आग से चलते है जो की मिटटी और अन्य पदार्थो से बनाए जाते है। इनका उपयोग आज भी होटलो और कुछ जगह पर दिखाई देता है। दूसरे प्रकार के इलेक्ट्रिक तंदूर होते है जो की करंट से चलते है। यह तंदूर धातु पदार्थो से मिलकर बनाए जाते है। आजकल घरो में ज्यादातर इनका ही उपयोग दिखाई देता है ।

इलेक्ट्रिक तंदूर कितने रुपयों के आते है ?

इलेक्ट्रिक तंदूर की कीमत सामान्यता 2000 से 5000 रुपयों के बीच होती है।

इलेक्ट्रिक तंदूर में खाना पकाना सुरक्षित है ?

इलेक्ट्रिक तंदूर में खाना पकना पूर्णरूप से सुरक्षित है।

इलेक्ट्रिक तंदूर में क्या-क्या बनाया/पकाया जा सकता है?

इलेक्ट्रिक तंदूर में नान, लच्छा पराठा, तंदूरी रोटी, ब्रेड पकोड़ा, आलू टिक्की, बेकरी प्रोडक्ट, cake, तंदूरी चिकन और अनेको प्रकार की मसाला युक्त चीज़े बना सकते है।

इलेक्ट्रिक तंदूर को क्लीन कैसे करे ?

बंद करने पर इलेक्ट्रिक तंदूर में से उसकी ट्रे को निकल कर साफ़ किया जाता है। और अंदर के भाग को सूखे कपडे से साफ़ करते है।

इलेक्ट्रिक तंदूर के क्या फायदे है ?

इलेक्ट्रिक तंदूर को आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर लेकर जा सकते है। इलेक्ट्रिक तंदूर में घर पर ही अनेको प्रकार की चीजे बनाई जा सकती है। यह चलने में आसान होते है। यह विधुत रोधी और हीट प्रूफ होते है जिससे हमें करंट नहीं लगता और न ही कुछ जलन होती है। आसान भाषा में यह धातु तंदूर से ज्यादा सुरक्षित होते है।

Conclusion

इलेक्ट्रिक तंदूर का उपयोग करके आप आपने घर पर सभी प्रकार के आइटम को बनाकर इन तंदूर का लुपत उठा सकते है। मार्केटमें सभी प्रकार के तंदूर उपलब्ध है जिनमे आप अपने परिवार, दुकान, व्यसाय या अन्य उदेश्य के अनुसार खरीद सकते है। हमने सभी प्रकार के तंदूर के बारे में बताया है। आप इन इलेक्ट्रिक तंदूर को offline या online दोनों प्रकार से खरीद सकते है। हम आशा करते है की आप अपनी जरुरत के अनुसार एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक तंदूर का चयन करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.