sidharth-shukla-biogaraphy-sidharth shukla wife

Shidharth Shukla Biography | टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की बायोग्राफी

आज हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला के जीवन से जुड़ी सभी जानकारियां बताने वाले है। सिद्धार्थ शुक्ला एक प्रसिद्ध टीवी एक्टर, माॅडल, और हाॅस्ट रह चुके हैं। इनका जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुम्बई में हुआ। इनके पिता अशोक शुक्ला (एसबीआई बैंक के कर्मचारी) और माता रीता शुक्ला है। सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार में उनकी दो बड़ी बहनें प्रिती शुक्ला और नीतू शुक्ला हैं। सिद्धार्थ ने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर्स हाई स्कूल फोर्ट मुम्बई से की।

सिद्धार्थ बचपन से ही माॅडल और फैसन की इच्छा रखते थे। लेकिन यह केवल परिवार में ही अपना हुनर दिखाया करते थे। यह बचपन में बहुत शर्मिले स्वभाव के थे। फिर इन्होंने अपनी काॅलेज की पढ़ाई में इंटिरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन की डिग्री पुरी की । फिर कुछ समय तक इन्होंने एक डिजाइनिंग फर्म में नौकरी भी की।

सिद्धार्थ शुक्ला को बचपन को बचपन में पढ़ाई के साथ फुटबॉल और टेनिस खेल की रुचि है। जिसमें यह कुछ खेल में शामिल भी हुए। एक माॅडल के रूप में उन्होंने 2005 में तुर्की में आयोजित वल्ड बेस्ट मॉडल कम्पिटीशन में भारत की तरफ से शामिल हुए। जहां पर विश्व के प्रमुख 40 देशों के प्रतियोगियों को हराकर खिताब जीता और ऐसा करने वाले पहले भारतीय और एशियाई है।

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत फैशन मॉडल के तौर पर की। फिर टेलिविजन में डेब्यू किया। उन्होंने सोनी टीवी पर “बाबुल का आंगन छूटे ना” में लीड रोल के काम पर शुरुआत की। इसके बाद के बाद टीवी शो में काम करते रहे। इनके सफल करियर की शुरुआत 2012 में आएं टीवी शो “बालिका वधु” से हुई। इसके बाद सिद्धार्थ ने क‌ई सारे अवार्ड जिते। इन्होंने कुछ रिएलिटी शो में भाग लिया।

2014 में सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड मूवी हम्प्टी शर्मा के दुल्हनिया में भी काम किया। सिद्धार्थ शुक्ला ने सावधान इंडिया, इंडियाज गॉट टैलेंट 6, खतरों के खिलाड़ी 7, इंडियाज गॉट टैलेंट 7 में काम करते रहे। सिद्धार्थ शुक्ला ने 2017 मेथिल से दिल तक में शो में काम किया। 2019 में उन्होंने बिग बॉस सीजन 13 में भी फेवरेट पर्सनालिटी रहें।

2020 मे सिद्धार्थ शुक्ला “भुला दुंगा” और “दिल को करार आया” गाने में शामिल हुए। इसके बाद “शौना शौना” गाने में दिखाई दिए।

Q. सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु कब हुईं?

Ans: सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु 2 सितंबर 2021 को मात्र 40 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक आने से हुई।

Q. सिद्धार्थ शुक्ला के पोपुलर टीवी शो कौनसे हैं?

Ans: सिद्धार्थ शुक्ला के पौपुलर शो ‘बालिका वधू’, ‘खतरौ के खिलाड़ी’, ‘दिल से दिल तक’, ‘बिग बॉस 13’ है।

Q.पॉपुलर सिद्धार्थ शुक्ला सॉन्ग कौन सा है?

Ans: सिद्धार्थ शुक्ला का पॉपुलर सॉन्ग भुला दूंगा। जिसे दर्शन रावल ने गाया है।

Q. क्या सिद्धार्थ शुक्ला शादीशुदा हैं?

Ans: सिद्धार्थ शुक्ला शादीशुदा नहीं है।

Q. सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का क्या संबंध है?

Ans: सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया था कि सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल एक दूसरे से रिलेशनशिप में है और जल्द ही शादी करने का विचार कर रहे हैं।

Q. सिद्धार्थ शुक्ला वाइफ कौन है?

Ans: एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की वाइफ कोई नहीं है क्योंकि उन्होंने शादी नहीं की थी वह जल्द ही शादी करने वाले थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.